आज के 'एआई' और सच्चे आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के बीच क्या अंतर है?

आज के 'एआई' और सच्चे आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के बीच क्या अंतर है?
अक्सर कठिन होता है। एआई के अंतर्गत प्रोग्राम को लिखने का तरीका संकुल प्रारूपों और स्ट्रक्चर स्ट्रक्चर के रूप में होता है। इसके अलावा, सच्चे आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के अंतर्गत कोई स्ट्रक्चर नहीं होता है। इसका मतलब है कि आपको एक प्रोग्राम को लिखने के लिए एक अतिरिक्त पार्सिंग लेवल का उपयोग करना पड़ता है। इस पार्सिंग लेवल में, आपको कुछ अतिरिक्त नॉटेशन का उपयोग करना पड़ता है जैसे कि रूपांतरण, गणना, और होमोंस्टिक। इसी तरह आप अपनी भाषा को समीक्षित करते हैं और आपको एक प्रोग्राम को लिखने के लिए अत्यधिक समय नहीं लगता है। दोनों इंटेलिजेंस के आगे की कहानी आपको अलग-अलग होगी, लेकिन आधुनिक दुनिया में इन्हें एक दूसरे से जोड़ा गया है।

आज के एआई और सच्चे आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के बीच सम्बन्ध किस तरह का है?

आज के एआई और सच्चे आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस दोनों को आप एक ही व्यवस्था में आपूर्ति करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। आज के एआई के प्रयोग के अंतर्गत, आप अपने कार्यों को प्रारंभिक रूप से अपने आप स्वचालित रूप से पूरा कर सकते हैं। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के प्रयोग से, आप अपने कार्यों को स्वयं निर्मित रूप से निर्माण कर सकते हैं।

दोनों इंटेलिजेंस आपको आपके कार्यों को पूरा करने में मदद करते हैं, लेकिन एआई आपको आपके कार्यों को आप स्वयं निर्मित रूप से पूरा करने में सहायता देगा, जबकि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस आपको आपके कार्यों को आप स्वयं निर्मित रूप से निर्माण करने में सहायता देगा।

करने के लिए, आज के एआई और सच्चे आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के बीच कोई निश्चित अंतर है।
  • एआई प्रोग्राम्स व्यापक तरीकों के अनुसार निर्मित होते हैं जिसके अनुरूप सभी कार्य सिद्ध होते हैं।
  • सच्चे आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस विद्यार्थियों को एक विशिष्ट विषय पर अध्ययन करने के लिए सुयोग्य करता है।
  • एआई का उद्देश्य सभी कार्य सिद्ध करना है और सच्चे आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के उद्देश्य के लिए विद्यार्थी को विशिष्ट विषय पर अध्ययन करना है।
  • एआई मानकों और नियमों के अनुरूप होते हैं जबकि सच्चे आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस अपनी दृष्टिकोण और विवेचनाओं पर आधारित होते हैं।
About Digital For You 774 Articles
Computers For You is a Leading Technology & Career Magazine Publishing from Hyderabad since 1999. In addition to this Web version, We have been bringing out Computers For You magazine for over 19 years (Since 1999) continuously and this is the Largest Circulated magazine in both the Andhra Pradesh and Telangana States and in addition to these States, this is being circulated in other cities like Bangalore, Chennai, New Delhi, Mumbai & Pune...etc.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*